जनसमस्याओं का हो तत्काल निदान : माले

0
4

गिरिडीह। सदर प्रखंड क्षेत्र में व्याप्त कई समस्याओं को लेकर भाकपा माले की एक टीम ने प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा आपूर्ति पदाधिकारी से मुलाकात की। इस दौरान कई अहम मुद्दों से पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए इसके निदान की मांग की गई।

टीम की अगुवाई भाकपा माले नेता राजेश कुमार यादव तथा गिरिडीह सदर प्रखंड के प्रभारी पप्पू खान ने की। टीम के साथ बजटो, बन्दरकुप्पी, महेशलुंडी, योगीटांड़ आदि गांवों के कुछ पीड़ित लोग भी थे जो अपने कई सवालों को लेकर लंबे समय से प्रखंड का चक्कर काट रहे हैं।

इस संबंध में पार्टी नेता श्री यादव ने कहा कि विगत दिनों जन समस्याओं से अवगत होने कई गांवों के भ्रमण के दौरान पता चला कि बजटो गांव में कई प्रवासी मजदूरों को अभी तक कोरेन्टीन अवधि में मिलनेवाला राशन का पैकेट नहीं मिला है। उसी गांव में महानंद सिंह नामक एक व्यक्ति को वित्तीय वर्ष 17-18 में ही सिंचाई कूप मिला था जिसे स्थानीय ठेकेदार द्वारा आज तक पूरा नहीं किया गया, यहां तक की लाभुक को उसी के कूप में कराई गई मजदूरी का भुगतान तक नहीं किया गया है। ऐसे कई लोग मिले जिन्होंने ऑनलाइन राशन के आवेदन तो दिए हैं, लेकिन उनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है। अधिकांश परिवारों के राशन कार्ड में उनके घर के कई सदस्यों का नाम भी छूटा हुआ है।

उक्त सारे मामलों से प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा आपूर्ति पदाधिकारी को अवगत कराने पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

वहीं पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद माले की ओर से कहा गया कि यदि उपरोक्त सवालों पर कोई समाधान नहीं निकाला गया तो उनकी पार्टी चुप नहीं बैठेगी बल्कि संबंधित लोगों के खिलाफ मामले को आगे बढ़ाया जाएगा ताकि आम जनता को उसका हक मिल सके।

इस दौरान कन्हैया सिंह, राहुल रजक, दुर्गाचरण साव, संजय वर्मा, महानंद सिंह, रवि सिंह, अनिल सिंह, संजय साव, बिरजू वर्मा, प्रकाश सिंह, सीताराम साव, सुधीर वर्मा, दशरथ सिंह, राजकुमार भुइयां, तुलसी कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here